ZipLoan ने एमएसएमई के लिए बिजनेस टू बिजनेस (B2B) नेटवर्किंग, व्यापार लिस्टिंग और प्रोडक्ट लिस्टिंग के लिए एक नया “Connect” मोबाईल ऐप लॉन्च किया है। आपको जानकर ख़ुशी होगी की पिछले साल यानि जुलाई 2017 में लॉन्च होने के बाद 50 हजार से अधिक डाऊनलोड है और इसे ई-मार्केटप्लेस गूगल प्ले स्टोर पर औसत 3 स्टार प्राप्त है। Connect ऐप एक बिजनेस नेटवर्किंग मोबाईल एप्लिकेशन है जिसपर SME और MSME आसानी से अपने बिजनेस और प्रोडक्ट/सर्विस को मुफ्त में रजिस्टर्ड कर सकते हैं।

यह ऐप मैनुफैक्चरर, रिटेल विक्रेताओं और व्यापारियों को एक साथ एक प्लेटफॉर्म पर लाने के साथ ही उनके बीच संवाद करने का मौका प्रदान करता है। सबसे जरूरी बात यह B2B ऐप व्यापारियों को अपने प्रोडक्ट सीधे बेचने और खरीदने की अनुमति देता है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि आप इस ऐप के जरिये नए बिजनेस के अवसरों की खोज के साथ ही साथ आप अपना बिजनेस नेटवर्क भी बढ़ा सकते है।

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इसके अतिरिक्त भी बहुत कुछ है। इस Connect ऐप के जरिए उपयोगकर्ता बिजनेस लोन के लिए आवेदन भी कर सकते है। Connect ऐप के जरिए छोटे बिजनेस के मालिक ऑनलाइन 1 लाख से 5 लाख तक के बिजनेस लोन के लिए अप्लाई कर सकते है साथ ही जरूरी कागजात ऐप पर ही अपलोड कर सकते है यानि Connect ऐप के जरिए घर बैठे ही लोन प्राप्त कर सकते है। यह ऐप पूरी तरह से बिजनेस के साथ साथ प्रोडक्ट और सर्विस को बढ़ावा देने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है।

ZipLoan द्वारा Connect ऐप की विशेषताओं के बारे में और अधिक जानने के लिए आगे पढ़े।

बिजनेस और प्रोडक्ट लिस्टिंग

उपयोगकर्ता अपने बिजनेस, स्थान और सम्पर्क विवरणों की मुफ्त में लिस्ट बना सकता है। इससे उपयोगकर्ता को अन्य स्थानों पर भी संचालित होने वाले दूसरे बिजनेस मालिकों के साथ जुड़ने का मौका मिलता है। साथ ही साथ मुफ्त में बिजनेस रजिट्रेशन के साथ अपने प्रोडक्ट और सर्विसेस की भी लिस्ट बना सकता है। इसके अतिरक्त अपनी बिजनेस प्रोफाइल पर अपने प्रोडक्ट की तस्वीरें भी अपलोड कर सकता है, इसके जरिए वह दूसरों के साथ प्रोडक्ट खरीद और बेच सकता है।

यह भी पढ़ें:- जानिए MSME Registration कैसे करें, और क्या है इसका लाभ

बिजनेस प्रोफ़ाइल

Connect ऐप उपयोगकर्ता को एक सभी प्लेटफॉर्म पर शेयर करने में सुविधाजनक ई-बिजनेस कार्ड मिलता है जिसमे उसकी सभी बिजनेस से जुडी जानकारियां शामिल होती है जैसे प्रोडक्ट, सर्विस, बिजनेस की जगह, इत्यादि की लिखी होती है। इस ई-बिजनेस कार्ड के माध्यम से बिजनेस का मालिक दूसरे बिजनेस के मालिक से जुड़ सकते है।

बिजनेस खोजें

ई-मार्केटप्लेस उपयोगकर्ताओं को भारत के प्रत्येक राज्य के हजारों व्यवसायों से जुड़ने और बिजनेस बढ़ाने का मौका देता है। यह प्लेटफॉर्म व्यापारियों को ऑनलाइन माध्यम से अपने सम्बंधित बिजनेस खोजने, मूल्यांकन करने का ढांचा प्रदान करता है।

बिजनेस के अवसरों की खोज करें

जाहिर सी बात है की जब व्यवसाय के मालिक को घर बैठे सिर्फ मोबाईल पर हजारों बिजनेसों से जुड़ने का मौका मिलता है तो वह नए अवसरों की खोज कर सकता है। इससे उपयोगकर्ता के बिजनेस को तेजी से बढ़ाने और विस्तारित करने में मदद करेगा।

कनेक्शन बनाएं और बिजनेस नेटवर्क बढ़ाएं

Connect ऐप के माध्यम से उपयोगकर्ता अन्य दूसरे बिजनेस मालिकों के साथ बिजनेस सम्बंधित बातों पर चर्चा कर कर सकते है। इसके साथ ही Connect ऐप पर चैट पर अपनी पसंदीदा भाषा में चैट कर अपना नेटवर्क बढ़ा सकते है। इससे उसे अपने उत्पाद और सेवाओं को बहुत बेहतरीन तरिके से बढ़ावा मिलने में मदद प्राप्त होगा।

ZipLoan द्वारा Connect ऐप को भारत में छोटे व्यवसाय मालिकों को MSME के लिए एक समर्पित बिजनेस नेटवर्क बनाने और उनके बिजनेस को बढ़ाने में मदद करने के लिए बनाया गया है। अब तक आप ऐप की विशेषताओं के बारे में अच्छे तरिके से समझ चुके होंगे। तो अब देर किस बात की? अपने बिजनेस को बढ़ाने के के लिए  तुरंत Google Play Store से Connect ऐप डाउनलोड करें। अगर आपको लगता है कि आपको अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए पैसो की जरूरत है तो आप इस ऐप के जरिए ज़िपलोन से 5 लाख रूपये तक का लोन तीन दिन के अंदर प्राप्त कर सकते है।