पेट्रोल और डीजल के बढ़ते रेट और रुपये की गिरती वैल्यू के बीच देश के बड़े बैंकों में से एक HDFC ने अपने ग्राहकों को गहरा झटका दे दिया है। सरकारी बैंकों के बाद अब प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक HDFC ने भी लोन लेना महंगा कर दिया है। यानि कि अब आपको HDFC बैंक से बिजनेस लोन लेना महंगा पड़ेगा। लेकिन आप परेशान मत होइए हम आपको इस लेख में बताएंगें कि कहां से आप कम दर में आसानी से बिजनेस लोन प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- सस्ती दरों में बिजनेस लोन पाने के लिए यहां क्लिक करें

HDFC ने इतनी बढ़ोतरी-

HDFC बैंक ने 3 साल के सभी प्रकार के लोन पर ब्याज दरों में 20 basis points की बढ़ोतरी की है। बैंक ने 1 साल की अवधि वाले मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) को 8.6 फीसदी कर दिया है। वहीं अन्य अवधि के कर्ज के लिए ब्याज दरों में 8.25 फीसदी से लेकर के 8.9 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है।

hdfc

यह भी पढ़ें:- बिटाना देवी: 5वीं पास उस महिला व्यवसायी की कहानी, जिसे राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

इन बैंकों ने भी लोन किया था महंगा-

इससे पहले SBI, ICICI और बैंक ऑफ बड़ौदा ने ब्याज दरों में इजाफा किया था। SBI का एक साल की अवधि वाला MCLR 8.45 फीसदी, ICICI बैंक का 8.55 फीसदी और बैंक ऑफ बड़ौदा ने 5 फीसदी इजाफा किया था।

See also  एमएसएमई किसे कहते है और MSME की परिभाषा क्या है?

 

यह भी पढ़ें:- श्रीकृष्ण से सीखें बिजनेस में सफल होने की ये बातें, होगा करोड़ों का मुनाफा

यहां से लें कम दर पर बिजनेस लोन-

अब ये तो हो गई समस्या, अब आपको बताते हैं इन बढ़ी हुईं ब्याज दरों का समाधान। अगर आप कम दर पर आसानी से बिजनेस लोन लेना चाहते हैं, तो Ziploan इसका एकमात्र समाधान है। Ziploan से आप बिना किसी सिक्योरिटी के 1 से 5 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन आसानी पा सकते हैं। जिसे आप 12 से 24 महीने की आसान किस्तों में चुका भी सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- NBFC से बिजनेस लोन

Ziploan एक RBI द्वारा मान्यता प्राप्त NBFC है, जो कि ऑनलाइन बिजनेस लोन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ण कंपनियों में से एक है। जो कि कम ब्याज दरों पर ग्राहकों को बिजनेस लोन प्रदान करती है।

Source:- Amar Ujala