आज से करीब 10-15 साल पहले कारोबारियों का सबसे अहम सवाल होता था, लोन कैसे प्राप्त करें? समय के साथ टेक्नोलॉजी में बदलाव आया लोन आसानी से मिलने लगा। मार्केट में NBFC कंपनियां आई तो सबसे अधिक फायदा कारोबारियों को हुआ। अब कारोबारियों को यह पूछने की जरूरत नही पड़ती की लोन कैसे प्राप्त करें बल्कि अब सवाल होता है, घर बैठे कैसे तत्काल लोन प्राप्त करें?

कारोबारियों को अपने कारोबार के जरूरतों तुरंत को पूरा करने के तत्काल लोन की जरूरत पड़ती है। तत्काल बिजनेस लोन के लिए सबसे सही तरीका- ऑनलाइन तरीके लोन के लिए अप्लाई करना है। मार्केट में कई ऐसी कंपनियां हैं जो लोन के सभी प्रोसेस ऑनलाइन ही करती हैं और लोन प्रदान करती हैं। आइए इस ब्लॉग में समझते हैं कि कैसे घर बैठे बिजनेस के लिए लोन लिया जा सकता है।

ZipLoan से बिजनेस लोन लेने के फायदे

NBFC कंपनियों द्वारा बिजनेस लोन

किसी भी सरकारी बैंक में किसी भी तरह के लोन के लिए खुद जाना होता है और फिजिकल रूप से अप्लाई करना होता है। ऐसे में अगर आप बिजनेस लोन लेना चाहते हैं तो आपको अपने निर्धारित समय में समय निकाल कर बैंक के चक्कर काटना पड़ेगा, लोन के लिए पैरेब्बी यानी जुगाड़ लगाना पड़ता है। इस सब कार्यों में आपका मूल्यवान समय व्यर्थ जाता है। इस समय को बचाकर आप अपने कारोबार में लगाकर अधिक मुनाफा कमा सकते हैं।

See also  कैसे करते हैं वर्किंग कैपिटल कैलकुलेट? जानिए - How do you Calculate Working Capital

NBFC कंपनी जिसे हिंदी में गैर वित्तीय बैंकिंग कंपनी कहते हैं। यह यह कंपनियां लोन देने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन ही करती हैं। मतलब घर बैठे ऑनलाइन एप्लीकेशन से लेकर जरूरी कागजी दस्तावेजों को जमा करने तक की सभी प्रक्रिया ऑनलाइन ही होती है।

turant business loan

ZipLoan से मिल सकता है घर बैठे बिजनेस लोन

NBFC और भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से रजिस्टर्ड ZipLoan कंपनी के जरिए घर बैठे बिजनेस लोन मिल सकता है। ZipLoan की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होती हैं। इनफैक्ट कस्टमर को लोन अप्रूव कराने भी कही जाना नही पड़ता, बल्कि कंपनी के अधिकारी खुद कस्टमर के पास जाते हैं और जरूरी कागजी प्रक्रिया पूरी करने के अगले ही दिन लोन की रकम दे दी जाती है।

ZipLoan उन कारोबारों को तत्काल बिजनेस लोन मिलता है जो 2 से साल पुराने हो जिनका सालाना टर्नओवर 5 लाख तक हो और वार्षिक ITR 1.5 लाख जमा करते हो, उन्हें 1 से लेकर 5 लाख तक का बिजनेस लोन सिर्फ 3 दिन में प्रदान किया जाता है।

इन जरूरी बातों का रखना चाहिए ध्यान   

तत्काल बिजनेस लोन लेने से पहले कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए, जैसे:

  • इंटरेस्ट रेट यानी लोन पर ब्याज दरों को बिना जांचे लोन न ले
  • तत्काल लोन जब भी ले प्री पेमेंट चार्जेस फ्री ले
  • तत्काल लोन बिना गिरवी के हो तो बेहतर
See also  कारोबारियों के हित में सरकार द्वारा उठाये गए कदम

आप भी घर बैठे बिजनेस लोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए NBFC कंपनियों का बेहतर ऑप्शन हो सकता है। अगर आपका बिजनेस दो साल पुराना है तो ZipLoan से बिजनेस लोन लेना सबसे सही निर्णय साबित होगा क्योंकि ZipLoan से आपको मिलेगा तत्काल लोन यानी 3 दिनों के अंदर, 6 महीने बाद प्री पेमेंट चार्जेस फ्री और बिना कुछ गिरवी रखे। उम्मीद है आपको ‘लोन कैसे प्राप्त करें’ और बिजनेस लोन कैसे ले जैसे सवालों के जवाब मिल गए होंगे।

क्या आपको यह लेख पसंद आया? इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। बिजनेस से जुड़ी कोई भी नई अपडेट या जानकारी पाने के लिए हमसे फेसबुकट्वीटर और लिंक्डन पर भी जुड़े।